Facebook पर अभद्र टिप्पणी (Code: HP/Mandi/Pndh/33, Date: 10-Nov-2018 )

Back to search

Case Title

Case primary details

Case posted by NDMJ - Himachal Pradesh
Case code HP/Mandi/Pndh/33
Case year 10-Nov-2018
Type of atrocity Abuses by caste name in any place within public view
Whether the case is being followed in the court or not? Yes

Fact Finding

Fact finding date

Fact finding date Not recorded

Case Incident

Case Incident details

Case incident date 10-Nov-2018
Place Village: Not recorded
Taluka:Not recorded
District: MANDI(DP)
State: Himachal Pradesh
Police station SADAR MANDI
Complaint date 10-Nov-2018
FIR date 15-Nov-2018

Case brief

Case summary

                यह घटना जिला मंडी की पंचायत पंडोह के गांव धरोली की है. इस धरोली गांव में चमार जाति में से बालक राम रहता है. बालक राम पिछले 25 वर्षो से अपनी समाज सेवा में वंचित समाज और निर्धन लोगो के मसाले उठाता रहता है. क्योंकि बालक राम जी एक स्वतंत्र पत्रकार है और आपका फैसला व अमर उजाला अखबार में खबरे लिखता रहता है. बालक राम जनता के लिए हर प्रकार की आवाज़ को उठाता रहता है. बालक राम कई संघठनो से जुडा हुआ है.

           बालक राम ने दिनाक 10 नबम्बर 2018 को शोशल मीडिया फेसबुक पर एक पोस्ट डाली उस पोस्ट में मरी हुई गाये को उठाने का मामला था. बालक राम ने अपनी इस पोस्ट में स्थानीय पंचायत व जनप्रतिनिधियों की जिमेवारी को उजागर किया था. साथ लगते गांव जरल से सतपाल ठाकुर स्पुत्र भूरी सिंह ने कोमेंट किया की Sun lo Prdhaan V Up Pardhaan g Vrna ap ko be resvat deni pdegi news naa lagaane ki”

 

         जब बालक राम ने 11 नबम्बर को इस पोस्ट को पडा तो वह हैरान हो गया की आखिर कौन पत्रकार रिश्वत लेता है. और बालक राम ने भी कोमेंट में लिखा की उस पत्रकार का नाम बतायो वरना माफ़ी मांगों. सभी पत्रकार सतपाल ठाकुर को पूछने लगे की को रिश्वत लेता है. फिर सतपाल ठाकुर ने एक विशाल पत्रकार को कोमेंट किया की         balak raam ji kaa kam logo ko drana dmka k mal lena ka he vishal g”  इस पर सतपाल ठाकुर ने सावित कर दिया की रिश्वत लेने वाला पत्रकार बालक राम ही है. फिर सभी पत्रकारों से पीछा छुड़ाने के लिए सतपाल ठाकुर ने बालक राम की चमार जाति को देखते हुए कोमेंट किया की Right sir panchayat par dos dene ke bjaye bai balk jine ye shub kaam kiya hota to ketani achi baat hoti akhir ye bi to panchayat body he samaj sevak hai” सतपाल ठाकुर के इस कोमेंट ने बालक राम को जाति आधारित प्रताड़ना दी है. सतपाल ठाकुर अछी तरह से जानता है की बालक राम चमार जाति से सम्बन्ध रखता है तभी उसने अपने कोमेंट में मरी हुई गाये बालक राम को उठाने बारे बोल डाला और पुन्य का काम बता दिया. इस शिकायत को लेकर बालक राम जी बड़ी ही जदोजहद करनी पड़ी तब जाकर इनका मामला दर्ज किया गया,

                         

Total Visitors : 1580949
© All rights Reserved - Atrocity Tracking and Monitoring System (ATM)
Website is Managed & Supported by Swadhikar